भारत में नया साल मनाने के लिए घूमने जाने लायक सबसे अच्छी जगहें (bharat mein naya saal manane ke liye ghumne jaane layak sabse achhi jagahen)

नया साल हम सबके लिए एक नई खुशियां और नया उमंग लेकर आता है। नए साल की तैयारी लोग लगभग महीने भर पहले से ही करने लगते हैं। घूमने फिरने के शौकीन लोग भी नया साल नई जगह पर घूम कर मनाते हैं ।भारत में भी नया साल बहुत धूमधाम से मनाया जाता है।

यहां पर पब और रेस्त्रां में विशेष तैयारियां की जाती है नए साल को इंजॉय करने के लिए लोग कई प्रमुख जगहों पर इकट्ठे होते हैं। भारत में नया साल मनाने के लिए कुछ प्रमुख जगह हैं। जहां पर अगर आप चाहे तो नया साल मनाने के लिए जा सकते हैं।और इंजॉय कर सकते हैं तो दोस्तों आइए जानते हैं भारत में नया साल मनाने के लिए सबसे अच्छी जगह के बारे में

नया साल मनाने के लिए सबसे अच्छी जगह नई दिल्ली

lotus temple in Delhi image
वॉरशिप गॉड इमेज

नई दिल्ली भारत की राजधानी है यह यह बात हमें पता है परंतु पर्यटन की दृष्टि से भी नई दिल्ली एक अति महत्वपूर्ण स्थान है। यहां पर आपको आपकी जरूरतों के हिसाब से हर एक वस्तु आसानी से उपलब्ध होती है। नए साल पर पार्टी करने के लिए दूरदराज से लोग यहां पर इकट्ठे होते हैं।कई प्रकार की पार्टियों और डांस के लिए द लीला पैलेस द पार्टी याद आदि प्रमुख जगह दिल्ली में मशहूर हैं। इसके साथ-साथ यहां पर इंडिया गेट लाल किला भी घूमने के लिए सर्वश्रेष्ठ जगहों में से एक है।

नया साल मनाने के लिए दिल्ली में प्रमुख जगहें

लाल किला

इंडिया गेट

चांदनी चौक

पार्टी हार्ड

द लीला पैलेस

द मॉल

कनॉट पैलेस

क़ुतुब मीनार

लोटस टेंपल

अक्षरधाम मंदिर

नए साल में घूमने के लिए सबसे अच्छा शहर मुंबई

gateway of Mumbai
image credit by pixabey

मुंबई नए साल में घूमने जाने के लिए सबसे अच्छी जगह में से एक है। मुंबई के बारे में कहा जाता है कि यह 24 घंटे चलती रहती है यहां कभी शाम नहीं होती।

 नए साल पर अगर आप घूमने जाना चाहते हो तो मुंबई आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है कि यहां पर चलने वाली लेट नाइट पार्टी आप को आकर्षित करती है । यहां पर कई प्रकार के पब और रेस्तरां है जो नए साल पर विशेष आयोजन करते हैं आप मुंबई जाना चाहते हैं तो नया साल मनाने का यह सबसे रोमांचक तरीका हो सकता है यहां पर बनने वाले विशेष व्यंजन, बार में होने वाले सामूहिक नृत्य का आनंद लेने के लिए आप मुंबई जा सकते हैं।

नया साल मनाने के लिए मुंबई की कुछ प्रमुख जगहें

जुहू बीच

सिद्धिविनायक मंदिर

हाजी अली की दरगाह

स्ट्रीट फूड

मरीन ड्राइव

न्यू एस्सेल वर्ल्ड

गेटवे ऑफ मुंबई

नया साल मनाने के लिए सबसे अच्छी जगह गोवा

goa beach image
image credit by pixabey

दोस्तों अगर आप नया साल इंजॉय करना चाहते हैं तो आपके लिए गोवा एक बेस्ट पिकनिक स्पॉट हो सकता है। भारत में सबसे ज्यादा बीच वाला राज्य होने कारण गोवा पर्यटन के क्षेत्र में भी प्रमुख स्थान रखता है। बीच पर होने वाली लेट नाइट पार्टियां और खास तरह के बने हुए व्यंजन बरबस ही लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर लेते हैं।

अगर आप अपने दोस्तों के साथ पार्टी मनाने की इच्छुक हैं तो आपको गोवा जरूर आना चाहिए। गोवा पूरे वर्ष भर पार्टी डेस्टिनेशन के लिए भारत ही नहीं पूरे विश्व में विख्यात है।

नया साल मनाने के लिए गोवा की कुछ प्रमुख जगहें

टी टो ड्रिंक्स

ट्रांस एंड हाउस म्यूजिक

अंजुना बीच

बागा बीच

बोसोलीका ऑफ़ बोम जीसस चर्च

दूधसागर फॉल्स

कलंगुट बीच

नया साल मनाने के लिए सबसे अच्छी जगह मनाली

manali himanchal pradesh
image credit by pixabey

अपने खूबसूरत इवेंट्स और शानदार प्राकृतिक नजारों के लिए मशहूर मनाली आपके लिए एक बेस्ट न्यू ईयर सेलिब्रेशन स्थल हो सकता है। यहां का स्वच्छ वातावरण और बर्फ से ढकी हुई चोटिया पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करती हैं। यह एक शानदार हिल स्टेशन है।

यहां पर न्यू ईयर के दिन विशेष तौर पर पार्टियों का आयोजन किया जाता है हनीमून कपल्स के लिए स्थान स्वर्ग के समान है अगर आप अपने दोस्तों के साथ न्यू ईयर पर कहीं जाना चाहते हैं तो मनाली जरूर जाएं यहां आपको शांति के साथ-साथ भरपूर मनोरंजन के साधन भी उपलब्ध है।

नया साल में मनाली में घूमने लायक प्रमुख जगहें

जोगिनी फॉल्स

भंटर

गायत्री मंदिर

ट्रैकिंग

गुलाबा

मनाली की मशहूर पैराग्लाइडिंग

न्यू ईयर मनाने के लिए सबसे अच्छी जगह बैंगलोर

Bengaluru airport image
image credit by pixabey

जी हां दोस्तों अगर आप न्यू ईयर पार्टी को सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो बेंगलुरु भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है तू यहां का साथ शांत वातावरण और यहां पर मनोरंजन से भरपूर साधन होने के कारण यह पर्यटकों को खास पसंद आता है।

बेंगलुरु को खूबसूरत प्राकृतिक झीलों, टेक्नोलॉजी हब ,कई प्राचीन इमारतों, शुद्ध प्राकृतिक वातावरण के लिए जाना जाता है।आप यहां दोस्तों और अपने परिवार के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए आ सकते हैं।

न्यू ईयर मनाने के लिए बेंगलुरु की कुछ प्रमुख जगहें

इस्कॉन टेंपल

ऑल सूर्य मंदिर

इनोवेटिव फिल्म सिटी

नंदी हिल्स

तारामंडल

बेंगलुरु पैलेस

स्नो सिटी

ओरियन मॉल

न्यू ईयर मनाने के लिए सबसे अच्छी जगह नैनीताल

Nainital boat image
image credit by pixabey

नैनीताल जहां पर घूमने के लिए पूरे वर्ष भर देश ही नहीं विदेशों से भी पर्यटक आते हैं दोस्तों अगर आप न्यू ईयर पार्टी सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो यकीन मानिए नैनीताल आपके लिए एक सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।यहां पर खूबसूरत प्राकृतिक नजारों के साथ-साथ झीलों को भी देख सकते हैं। यहां पर ऊंचे ऊंचे पहाड़ों के मध्य स्थित यह खूबसूरत झीलें आपके मन को भाव विभोर कर देंगी।

नैनीताल में घूमने के लिए अच्छी जगह

टिफिन टॉप

माल रोड

स्नो व्यू प्वाइंट

नैनी झील

नैना पीक

धार्मिक स्थल हनुमानगढ़ी

नैना देवी मंदिर

केव गार्डन

तो दोस्तों यह रहे न्यू ईयर पर पार्टी सेलिब्रेट करने के लिए कुछ प्रमुख जगहें उम्मीद है हम आपको हमारा यह लेख पसंद आया होगा ।

अपने दोस्तों को शेयर करना ना भूले ?

धन्यवाद 

हमारें अन्य लेख

शिलोंग में घूमने लायक खूबसूरत जगहें

मसूरी की खूबसूरत जगहें

दार्जिलिंग की घूमने जाने लायक जगहें

कश्मीर में घूमने लायक टॉप 10 जगहें

ऊटी घूमने जाने लायक जगहें

3 thoughts on “भारत में नया साल मनाने के लिए घूमने जाने लायक सबसे अच्छी जगहें (bharat mein naya saal manane ke liye ghumne jaane layak sabse achhi jagahen)”

  1. I am truly pleased to glance at this webpage posts which carries plenty of valuable information, thanks for providing these information. Marion Gardner Brechtel

    Reply
  2. Hello there! This post could not be written any better!

    Reading through this post reminds me of my good old room
    mate! He always kept talking about this. I will forward this post to him.
    Pretty sure he will have a good read. Thank you for sharing!

    Reply
  3. https://www.amazon.in/gp/search/ref=as_li_qf_sp_sr_il_tl?ie=UTF8&tag=ganesh0a3c-21&keywords=home decor&index=aps&camp=3638&creative=24630&linkCode=xm2&linkId=54fe8f528957d661e2aff674e890a24e

Leave a comment