गोवा में घूमने जा रहे है तो इन बातो का रखे ध्यान

गोवा में घूमते समय रखे इन जरूरी बातों का ध्यान

गोवा खूबसूरत पर्यटन स्थल को भारत के सबसे अच्छे और सबसे बेहतरीन पर्यटन समुद्री पर्यटन स्थलों की श्रेणी में सबसे ऊपर रखा गया है। इसी वजह से गोवा जाने के लिए हर एक पर्यटक सपना सो जाए रहता है। लेकिन दोस्तों अगर आप गोवा जा रहे हैं तो कुछ बातें विशेष तौर पर ध्यान रखें जिससे कि आपको कोई असुविधा ना हो अगर आप इन बातों को नजरअंदाज करते हैं तो निश्चित तौर पर आपको कठिनाई हो सकती है अथवा जेल भी हो सकती है।

इस लेख के माध्यम से हम आपको यह जानकारी दे रहे हैं जिससे कि आप गोवा की यात्रा का भरपूर आनंद ले पाए और किसी भी प्रकार की असुविधा से बच पाए तो आइए शुरू करते हैं।

image credit by gettyimage

गोवा में गंदगी फैलाना मना है।

दोस्तों अगर आप गोवा के ट्रिप पर घूमने के लिए निकले हैं तो सबसे जरूर ध्यान देने वाली बात यह है कि यहां का खूबसूरत बीच सुंदर और प्राचीन किले और शानदार रिजल्ट पर्यटकों के स्वागत के लिए हमेशा तैयार रहते हैं परंतु यहां पर गंदगी फैलाना सख्त मना है ऐसा न करने पर आप पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है। यहां पर अगर आप पार्टी कर रहे हैं तो खुले में बीयर की बोतलें रेफर वगैरह ना फेंके उसको सुरक्षित डस्टबिन में डालें अन्यथा किसी अधिकारी की निगाह पड़ने पर आप जुर्माने के अधिकारी होंगे।

गोवा में बिना परमिशन किसी व्यक्ति की फोटो ना ले

जी हां दोस्तों अगर आप गोवा की यात्रा पर है और आपको किसी की फोटो खींचनी है तो उसके पहले निश्चित रूप से आप उस व्यक्ति के अनुमति ले ले। अनीता उस व्यक्ति की आपत्ति के बाद आपको जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।

GOA –
गोवा में यात्रा के लिए सही टैक्सी का चुनाव करें

दोस्तों अगर आप गोवा में घूमने के लिए जा रहे हैं तो इस बात का विशेष ध्यान दें कि गोवा में घूमने के लिए किराए की टैक्सी लेनी पड़ती है यह टैक्सी आप हवाई अड्डा रेलवे स्टेशन के बाहर से ले सकते हैं। हमारी तरफ से सबसे अच्छी चलाया है कि आप ऐसी टैक्सी ले जिनमें मीटर या टेरिफ कार्ड का इस्तेमाल किया जाता हो इन टैक्सियों में आप का किराया निश्चित तौर पर पड़ सकता है वरना अगर आप बिना मीटर वाली टैक्सी का प्रयोग करते हैं तो टैक्सी चालक आप से अधिक किराया वसूल सकता है। इस विशेष टिप्स का ध्यान रखकर आप कुछ पैसे जरुर बचा सकते हैं इसके अलावा आप बाइक टैक्सी का भी विकल्प चुन सकते हैं।

गोवा बीच पर घूमते हुए अपने सामान की सुरक्षा करें

गोवा में अगर आप समुद्री बीच या किसी ऐतिहासिक जगह पर यात्रा कर रहे हैं तो अपने सामान की सुरक्षा करें अन्यथा आप अपने सामान से हाथ धो बैठेंगे। वहां पर अराजक तत्व आपकी यात्रा में खलल डाल सकते हैं।

जरूरी सूचना

दोस्तों अगर आप गोवा कितने पर है तो आप हमारी वेबसाइट के माध्यम से होटल बुकिंग और फ्लाइट बुकिंग कर सकते हैं यहां पर आपको travelpayout के माध्यम से बिग डिस्काउंट और सभी टिकट बुकिंग कंपनियों के रेट एक ही प्लेटफार्म के माध्यम से दिखाई देते हैं जिससे आप आसानी से सस्ते टिकट और रूम बुक कर सकते हैं हमारी वेबसाइट के साइड में और पोस्ट के नीचे आपको हमारी travelpayout का डिस्प्ले शो हो रहा उस पर जाकर आप अपनी क्वेरी सर्च कर सकते हैं।

गोवा में टॉपलेस होकर ना घूमे

गोवा में भी ठीक वैसे ही नहीं है मैं जैसे भारत के सभी राज्यों में हैं आप यहां पर टॉपलेस होकर नहीं घूम सकते। यहां पर आकर लोगों के बीच में एक नया उत्साह और उमंग हो जाता है जो अक्सर गलतियां करने को मजबूर कर देता है हम सभी जानते हैं कि भारत के अलावा कई ऐसे देश है जहां पर टॉपलेस होकर घूमना आम बात है लेकिन भारत में और गोवा में इसकी अनुमति नहीं है यहां पर नाइट पार्टी शराब वगैरह सब कुछ चलती है लेकिन नियम भारत के अनुसार ही मानने पड़ते हैं हां यहां पर आप मनचाहे शॉट्स वगैरह पहन कर भरपूर इंजॉय कर सकते हैं।

हमारे सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले आर्टिकल

ऑनलाइन होटल्स रूम कैसे बुक करे ?

दार्जिलिंग में घूमने लायक खूबसूरत जगहें

गोवा में खरीदारी करते समय जमकर मोलभाव करें

गोवा में अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो इस बात का विशेष ध्यान दें कि यहां की कोई भी चीज की खरीदारी करते समय मोलभाव अवश्य करें। यहां पर विदेशी पर्यटकों के ज्यादा आने की वजह से आकर चीजों पर अत्यधिक मूल्य अंकित होता है इसलिए आप भारतीय होने के नाते चीजों करते समय जमकर मोलभाव करें अन्यथा आपकी जेब ढीली हो सकती है।

गोवा बीच पर छोटे कपड़े पहने हुए लोगों को ना घूरे

जैसा कि आप जानते हैं कि गोवा बीचेस के लिए बेहद मशहूर है और यहां पर सैलानियों द्वारा छोटे कपड़े पहनना काफी आम बात है जब भी कोई दूसरा व्यक्ति विशेष कर भारत से या घूमने आता है तो छोटे कपड़ों में देख कर लड़कियों को घूमना शुरू कर देता है। उसे इस बात का एहसास नहीं होता कि वह उनको असहज कर रहा है। इस बात का विशेष ध्यान रखें अन्यथा वह आपके व्यवहार पर आपत्ति जताकर आप को जेल भी भेज सकता है।

दोस्तों अगर आप गोवा घूमना चाहते हैं तो इन तरीकों का प्रयोग करके अब पैसों को बचाने के साथ-साथ स्वतंत्र रूप से गोवा की यात्रा को भरपूर इंजॉय कर सकते हैं हमें उम्मीद है आपको यह लेख पसंद आया होगा । हमारा आर्टिकल दोस्तों को शेयर करना ना भूले। हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें।

Leave a comment